Search

"सर्वांगीण बाल विकास पहल"

Updated: Apr 12


आज मध्य विधालय बलही-तेघरा में स्वास्तिकम संस्था के टीम ने "सर्वांगीण बाल विकास पहल" की शुरुवात की. इस कार्यक्रम के तहत क्लास 5, 6, 7 और 8 के विद्यार्थियों के बीच "Extempore Speech" प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे इन सभी क्लास के विद्यार्थियों ने भाग लिया. "सर्वांगीण बाल विकास पहल" का मुख्य उद्देयेश है की, शैक्षिक योग्यता के साथ साथ, विद्यार्थियों के सामाजिक आचरणो को विकसित करना, और हर विषय को जान-ने की उत्सुकता और जागरूकता लाना, ताकि भविस्य में सामाजिक संस्कारों को ले कर, शालीन समाज का निर्माण कर सके और विद्यार्थीगण मर्यादापूर्वक बात करने का साहस जुटा पाए, और तरीका भी सीख पाये. इस कार्यक्रम में बहुत से विद्यार्थी पुरस्कृत भी हुए.


"सर्वांगीण बाल विकास पहल प्रोग्राम" को स्वास्तिकम संस्था भारत के विभिन्न विद्यालयों में जरुरत के आधार पर कार्य करने के लिए उद्देश्य रखता है जिसकी सुरुवात, आज बिहार राज्य के सहरसा जिला के अंतर्गत, बलही गाँव के बलही-तेघरा मध्य विधालय से किया गया.









विद्यालय के प्रधान अध्यापक श्री मनोज कुमार के साथ साथ, सभी शिक्षकों ने भी इस पहल का बहुत स्वागत किया और स्वास्तिकम टीम और विधार्थियों को बहुत प्रोत्शाहित किया. कार्यक्रम में उपस्थित वार्ड No 2 के वार्ड सदस्य, श्री श्रवण कुमार का भी काफी सहयोग स्वास्तिकम संस्था को मिला. संस्था के सचिव श्री निशांत बालगोविन्द के साथ साथ प्रोजेक्ट मैनेजर प्रिंस कुमार सिन्हा और संस्था के सहरसा डिस्ट्रिक्ट के फील्ड ऑफिसर्स देवा वर्मा, शिवम् कुमार, अभिषेक कुमार और गगन रॉय "सर्वांगीण बाल विकास पहल" के इस कार्यक्रम में मौजूद रहकर अपना सहयोग और श्रमदान दे कर इस कार्यक्रम को सफल किया.






39 views0 comments

Recent Posts

See All